बिजली मीटर बदलने के लिए एप्लीकेश (Application For Meter Change in Hindi)

Bijli Meter Change Karne Ke Liye Application – अगर आप बिजली मीटर बदलने हेतु बिजली विभाग को पत्र लिखना चाह रहे हैं तो आप एकदम सही जगह पर आए हैं अब आपको इंटरनेट पर कुछ भी खोजबीन करने की जरूरत नहीं है क्योंकि हमने आपको नीचे विस्तार से बताया हुआ है कि आप बिजली विभाग को बिजली मीटर बदलने हेतु पत्र कैसे लिखेंगे या आप किसी और समस्या से बिजली विभाग को कैसे अवगत कराएंगे.

बिजली मीटर बदलने के लिए बिजली विभाग को एप्लीकेशन कैसे लिखें?

सेवा में, 

मुख्य अभियंता,

(अपने राज्य के बिजली विभाग की कंपनी का नाम लिखें)

(यहां पर अपना पता लिखे)

विषय- बिजली मीटर बदलने हेतु आवेदन!

महोदय,

सविनय निवेदन है कि मैं (अपना नाम लिखे) (अपने शहर या गांव का नाम लिखें) (यहां अपना पता लिखे) का निवासी हूं। (यहां पर अपना बिजली मीटर बदलवाने का कारण लिखें) श्रीमान मेरे बिजली का मीटर नंबर (यहां अपने बिजली का मीटर नंबर लिखें) है जो पिछले कुछ दिनों से ठीक से काम नहीं कर रहा है इसमें रीडिंग लाइट नहीं जल रही अथवा रीडिंग भी नहीं बता रहा साथ ही साथ मीटर खराब होने की वजह से मेरे बिजली का बिल ज्यादा आ रहा है। अतः आप से विनम्र निवेदन है कि आप मेरे पुराने बिजली के मीटर को बदल कर नया बिजली का मीटर लगाने की कृपा करे। इसके लिए हम आपके सदैव आभारी रहेंगे।

सधन्यवाद!

नाम –

पता –

फोन नंबर – ___________

खराब बिजली मीटर बदलने के लिए बिजली विभाग को एप्लीकेशन

सेवा में, 

मुख्य अभियंता,

पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड,

ग्राम रिवाड़ा, तहसील शिकारपुर जिला बुलंदशहर

विषय- बिजली मीटर बदलने हेतु आवेदन!

महोदय,

सविनय निवेदन है कि मैं मनीष राघव ग्राम रिवाड़ा, तहसील शिकारपुर जिला बुलंदशहर का निवासी हूं। मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि मेरे घर में लगा हुआ बिजली मीटर जिसका मीटर नंबर MR456072 है जो पिछले कुछ दिनों से ठीक से काम नहीं कर रहा है इसमें रीडिंग लाइट नहीं जल रही अथवा रीडिंग भी नहीं बता रहा साथ ही साथ मीटर खराब होने की वजह से मेरे बिजली का बिल ज्यादा आ रहा है। अतः आप से विनम्र निवेदन है कि आप मेरे पुराने बिजली के मीटर को बदल कर नया बिजली का मीटर लगाने की कृपा करे। इसके लिए हम आपके सदैव आभारी रहेंगे।

सधन्यवाद!

नाम – मनीष राघव

पता – ग्राम रिवाड़ा, तहसील शिकारपुर जिला बुलंदशहर

फोन नंबर – 99*******8

आशा करते हैं आप हमारे लेख को पढ़ने के बाद सीख चुके होंगे की बिजली विभाग को मीटर बदलने हेतु पत्र कैसे लिखें.

FAQ

बिजली विभाग को पत्र लिखते समय किन बातों का ध्यान रखें?

बिजली विभाग को पत्र लिखते समय अपना पूरा नाम, पता और मोबाइल नंबर अच्छे से लिखें ताकि बाद में कोई बिजली विभाग का कर्मचारी आपसे संपर्क करना चाहे तो वह आपसे आसानी से संपर्क कर सकें.

खराब बिजली मीटर बदलवाने के लिए क्या कोई शुल्क बिजली विभाग को देना पड़ेगा?

अगर आपका बिजली मीटर गारंटी पीरियड में है तो आपको कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा बिजली विभाग के कर्मचारी बिना किसी शुल्क के आपके मीटर को फ्री में बदलेंगे.

Leave a Comment